AMU के जेएन मेडिकल कॉलेज की केंटीन में जमकर चली गोलियां, भगदड़ में महिला हुई घायल, जांच में जुटी पुलिस

Published

अलीगढ़/उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के कैंपस में चली ताबड़तोड़ गोलियां। दबंगों द्वारा कैंपस स्थित कैंटीन में चली हैं। मिडिया से मिली जानकारी के अनुसार, कैंटीन टेंडर और अवैध वसूली को लेकर यह फायरिंग की घटना बताई जा रही है। फायरिंग और तोड़फोड़ की इस घटना से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इसी भगदड़ में एक महिला घायल भी हो गई है। जिसे उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

कॉलेज कैंपस में हुई इस फायरिंग के चलते गनीमत ये रही कि किसी गोली नहीं गली। फायरिंग की पूरी वारदात कैंटीन में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर भारी पुलिस के साथ आलाधिकारी भी पहुंच गए। इस घटना के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है।

कैंटीन मालिक ने जताया शक

जानकारी देते हुए कैंटीन के मालिक मुदस्सिर खान ने बताया है कि रविवार की शाम 4 बजे उसके पास एक युवक का फोन आया था। जोकि दंबग टाइप का था। उसके द्वारा कहा गया कि वह उससे बात करना चाहता है। जिसको लेकर उसने रात को मिलने की कह दिया।

वहीं, कैंटीन मालिक मुदस्सिर ने अंदेशा जताया है कि यह फायरिंग कैंटीन टेंडर को लेकर की गई होगी। साथ ही मुदस्सिर ने यह भी कहा कि फोन कॉल पर युवक के द्वारा उससे ₹50,000 महीना की चौथ मांगी गई थी। चौथ न देने पर उसको जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इसी बात को लेकर वह उससे मिलना चाह रहा था।

जिसके बाद दबंगों ने रविवार रात्रि 10:00 बजे अपने अन्य साथियों को कैंटीन पर भेज दिया और ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग की गई। वहीं, कैंटीन में आगे बताया घटना को अंजाम देने के बाद दबंगों का फिर से फोन आया और कहने लगा कि यह सिर्फ ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी है। रंगदारी देगा या यह सब करने के बाद देगा। इस धमकी भरे कॉल के दौरान पुलिस भी मौके पर आ चुकी थी। यह पूरा घटनाक्रम कैंटीन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी तृतीया अशोक कुमार ने बताया कि लेनदेन को लेकर मेडिकल कॉलेज की केंटीन पर फायरिंग हुई थी। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ वह मौके पर पहुंचे और मामले में पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर 2 टीमें गठित कर दी गई हैं और आरोपियों की तलाश जारी है। मामले में वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई है।