Helicopter Stolen News: परतापुर हवाई पट्टी से चोरी हुआ हेलीकॉप्टर! मेरठ पुलिस ने बताई सच्चाई, देखें वीडियो…

Published

मेरठ/उत्तर प्रदेश: यूपी के मेरठ जिले से हेलीकॉप्टर चोरी की खबर सामने आने के बाद परतापुर हवाईपट्टी की सुरक्षा में सेंधमारी पर सवाल उठने लगे हैं।शिकायतकर्ता का कहना है कि करीब तीन महीने पहले कुछ लोगों ने हवाई पट्टी पर खड़े हेलीकॉप्टर के साथ छेड़छाड़ की थी। लेकिन खुद पुलिस ने इस खबर पर खुलासा करते हुए कहा कि कोई हेलीकॉप्टर चोरी नहीं हुआ है। ये खबर 2 गुटों के बीच विवाद और गलतफहमी के कारण खबर सामने आई है।

इस खबर के वायरल होने के बाद पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जांच पड़ताल में यह खबर झूठी साबित हुई है। इस तरह की खबरों को आगे से आगे फॉरवर्ड न करें। अगर वे ऐसा करते हैं, तो वह कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। पुलिस पिछले तीन महीने से इस पूरे विवादिद मामले की जांच कर रही है। जल्द ही सच्चाई सभी के सामने आएगी।

इस मामले पर एसएसपी ने मेरठ पुलिस के एक्स अकाउंट पर एक बयान साझा किया है। जिसमें एसएसपी ने कहा कि, “परतापुर हवाई पट्टी पर करीब 3 माह पूर्व एक व्यक्ति के साथ मारपीट व गाली-गलौच करने की प्राप्त शिकायत के प्रकरण में जांच जारी है। मामला दो एविएशन कंपनी के बीच का है। जिसमें हेलीकॉपटर लूट का उल्लेख नहीं है। फिलहाल इस मामले की जांच एएसपी को सौंपी गई है।”

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो करीब 3 महीने पहले एक खबर आई थी कि मेरठ में डॉ भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी परतापुर से एक हेलीकॉप्टर को कुछ लोग चोरी करके ले गए। उन्होंने हेलीकॉप्टर का एक-एक पुर्जा खोला और सारा सामान ट्रक में भरकर ले गए। जैसे ही इस मामले का एयरपोर्ट अथॉरिटी और पुलिस विभाग को पता चला तो हड़कंप मच गया। उस वक्त ये घटना 10 मई 2024 की बताई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वारदात को अंजाम देने से रोकने पर बदमाशों ने पायलट और अन्य स्टाफ के साथ मारपीट भी की। पीड़ित पायलट ने पुलिस को शिकायत दी और पुलिस ने मामले की जांच के लिए SIT गठित है, जिसकी जांच जारी है।

हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई सच्चाई तो सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया के अनुसार, कैप्टन ने बताया था कि सर्विएशन कंपनी का हेलीकॉप्टर यहां पर मैंटिनेंस के लिए आया था। जिसके बाद असामाजिक तत्वों ने हेलीकॉप्टर के पार्टस खोले और अपने साथ ले गए।