Jharkhand News: हेमंत सोरेन फिर बने झारखंड के मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन ने इस्तीफा दिया, जानिए कितने दिन रहे सीएम?

Published

Jharkhand News: झारखंड की राजनीति में एक बार फिर बदलाव हुआ है। चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और उनकी जगह हेमंत सोरेन ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। चंपई सोरेन ने 153 दिन तक झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा दी। हेमंत सोरेन के लिए यह तीसरा मौका है जब वह राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में 31 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले उन्होंने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को इस्तीफा सौंप दिया था। हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद यह संभावना जताई जा रही थी कि उनकी पत्नी, कल्पना सोरेन, मुख्यमंत्री बन सकती हैं, लेकिन अनुभव को ध्यान में रखते हुए चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई थी।

चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। आज, 3 जुलाई को, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस तरह चंपई सोरेन ने महज 153 दिन तक झारखंड की सेवा की।

हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में नई उम्मीदें जगी हैं और जनता को उनसे कई उम्मीदें हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि हेमंत सोरेन तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में राज्य को किस दिशा में ले जाते हैं।