Jharkhand News: झारखंड में सियासी हलचल शुरू; एक बार फिर से सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन!

Published

Jharkhand News: झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है और राजनीतिक घटनाक्रम में बदलाव की संभावनाएं बढ़ गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जो फिलहाल जमीन घोटाले के मामले में जमानत पर हैं, एक बार फिर मुख्यमंत्री बन सकते हैं। हेमंत सोरेन को 28 जून को जमानत मिली थी, जिसके बाद राजनीतिक हलचल बढ़ गई है।

चंपई सोरेन के इस्तीफे की अटकलें तेज!

मीडियो में जारी रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के इस्तीफे की अटकलें भी जोर पकड़ रही हैं। उनके रांची में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया, जिससे अटकलों को और हवा मिली। इस बीच, हेमंत सोरेन ने इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ एक मीटिंग की है। कहा जा रहा है कि अब यह कार्यक्रम हेमंत सोरेन के लिए आयोजित किया जाएगा और इससे पहले चंपई सोरेन के इस्तीफे का ऐलान हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, चंपई सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

विधायक दल की बैठक में लिया गया ये अहम निर्णय

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायक दल की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हेमंत सोरेन एक बार फिर राज्य की कमान संभालेंगे। इस बैठक में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद थे। हेमंत सोरेन ने इस मीटिंग के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने बैठक की तस्वीरें साझा की और लिखा कि INDIA गठबंधन के विधायक दल की बैठक में सभी सम्मानित सदस्यों के साथ बैठक हुई।

चंपई सोरेन के इस्तीफे की घोषणा!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चंपई सोरेन आज रात तक किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं। मीटिंग में चंपई सोरेन ने ही हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा, जिस पर सहमति बन गई है। चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी, जबकि हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को जमीन घोटाले के तहत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। हेमंत सोरेन को हाल ही में कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया है और वह लगभग पांच महीने तक जेल में रहे।

बता दें कि इस राजनीतिक हलचल के बीच, नई सरकार के गठन की औपचारिकताएं भी शुरू होने की संभावना है और हेमंत सोरेन आज रात तक सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।