Hemant Soren: आज शाम 5 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन; तीसरी बार होगी ताजपोशी

Published

Hemant Soren: हेमंत सोरेन आज शाम 5 बजे झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह उनके लिए तीसरी बार है जब वे इस पद को संभालेंगे। शपथ ग्रहण समारोह रांची के राजभवन में आयोजित किया जाना है, जहां पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन, हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का अध्यक्ष होने के नाते उन्हें राज्य में नई सरकार बनाने के लिए न्योता दे चुके हैं।

बता दें कि हेमंत सोरेन ने पांच महीने पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था। चंपई सोरेन ने बुधवार को ही राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा, जिससे हेमंत सोरेन को दोबारा सरकार बनाने का मौका मिला।

2 फरवरी को चंपई सोरेन ने संभाला था CM का कार्यभार

31 जनवरी को, हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इस कारण से उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था।

पांच महीने बाद, हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद हेमंत सोरेन 28 जून को जेल से रिहा हुए और गठबंधन ने छठे दिन ही उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया। इस प्रकार, हेमंत सोरेन तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।