Israel air strikes on Lebanon: लेबनान में पेजर और रेडियो हमलों के बाद हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह ने इजराइल पर लगाए गंभीर आरोप; भाषण खत्म होते ही इजराइल ने शुरू हुए हमले

Published

Israel air strikes on Lebanon: हाल ही में हुए पेजर और रेडियो हमलों के बाद हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह ने इजराइल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नसरल्लाह ने कहा कि इजराइल ने लेबनान में नरसंहार किया है और इस हमले को युद्ध की घोषणा बताया। उनके अनुसार, इजराइल ने जानबूझकर नागरिकों को निशाना बनाते हुए रेड लाइन पार की है। लेकिन इजराइल अब इससे भी आगे बढ़ चुका है। क्योंकि हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का भाषण खत्म होते ही, इजराइल ने लेबनान पर फिर से हमले शुरू कर दिए। मिली जानकारी के अनुसार, इजरायली हवाई हमलों ने दक्षिणी लेबनान में कई बस्तियों को एक साथ अपना निशाना बनाया है।

इजराइल पर पेजर और रेडियो हमलों का आरोप

नसरल्लाह का कहना है कि इजराइल ने पेजर को लक्ष्य बनाकर हमले की शुरुआत की, जबकि लेबनान में 4,000 से अधिक पेजर सक्रिय थे। इन हमलों में न केवल हिजबुल्लाह लड़ाकों, बल्कि अस्पतालों, बाजारों और घरों को भी निशाना बनाया गया, जिससे हजारों महिलाएं और बच्चे प्रभावित हुए।

इजराइल को नसरल्लाह की चेतावनी

नसरल्लाह ने इजराइल को चेतावनी दी है कि हिजबुल्लाह गाजा के समर्थन से पीछे नहीं हटेगा और उत्तरी इजराइल के विस्थापित लोगों को उनके घरों में लौटने नहीं देगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हिजबुल्लाह इस तरह के हमलों से कमजोर नहीं पड़ेगा और इजराइल की तकनीकी बढ़त के बावजूद मजबूती से खड़ा रहेगा।

बता दें कि नसरल्लाह ने इजराइल के इस हमले को नरसंहार और आतंकवादी कृत्य करार दिया है, जिसमें हजारों लोगों को मारने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि इस हमले ने लेबनान की सुरक्षा को झटका दिया है और इसकी जांच के लिए समितियां बनाई गई हैं।