Hassan Nasrallah: ‘हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा’..; नसरुल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शन

Published

Hassan Nasrallah: हाल ही में इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत पर एक बड़ी एयर स्ट्राइक की, जिसमें हिज़बुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत हो गई। नसरल्लाह की मौत के बाद उनके चचेरे भाई हाशिम सफीद्दीन को हिज़बुल्लाह का नया नेता घोषित किया गया है। बता दें कि इस हमले में नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मृत्यु हो चुकी है। इजरायली सेना ने बताया कि यह हमला उस समय किया गया जब नसरल्लाह और अन्य नेता इजरायल पर हमले की योजना बना रहे थे।

जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन हुआ

नसरल्लाह की मौत की खबर फैलते ही जम्मू-कश्मीर के बडगाम समेत कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने नसरल्लाह के पोस्टर लेकर सड़कों पर मार्च किया और इजरायल के खिलाफ नारे लगाए। श्रीनगर और अन्य इलाकों में भी इसी तरह के प्रदर्शन देखे गए।

“हर घर से निकलेगा हिज़बुल्लाह”

प्रदर्शन में शामिल एक छात्रा ने इजरायल की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि नसरल्लाह की शहादत ने एक नए संघर्ष की शुरुआत कर दी है। उसने कहा, “आपने एक हिज़बुल्लाह को मारा है, लेकिन अब हर घर से हिज़बुल्लाह निकलेगा।”

मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो इस एयर स्ट्राइक में इजरायली सेना ने करीब 80 टन बम का इस्तेमाल किया गया था। यही कारण है कि वहां पर मौजूद बंकर पूरी तरह से तबाह हो गए। खबर है कि इसी बंकर में नसरल्लाह और अन्य नेता छिपे हुए थे।