हाईकमान करेगा CM पद का निर्णय, जानिए राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस सांसद Kumari Selja ने क्या कहा?

Published
Kumari Selja

नई दिल्ली। एग्जिट पोल के अनुमानों से पता चलता है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना है, जिससे कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। एक इंटरव्यू में Kumari Selja ने कहा कि उनके पास शीर्ष पद के लिए सबसे आगे चलने के लिए पर्याप्त अनुभव है। उन्होंने खुद के सीएम बनने को लेकर कहा कि मैं कुछ नहीं कह सकती, न ही कोई और कुछ कह सकता है। यह हाईकमान की घोषणा के बाद पता चलेगा। हाईकमान का फैसला सभी को स्वीकार होगा। मैंने पहले ही सार्वजनिक डोमेन में बोल दिया है। हाईकमान को इस बारे में पता है।

भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी की तस्वीर बदल गई: Kumari Selja

Kumari Selja ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने उनके और उनकी पार्टी के बारे में लोगों की धारणा बदल दी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी टिप्पणी करते हुए कहा लोग भाजपा शासन से निराश हो चुके हैं और उन्हें उखाड़ फेंकना चाहते हैं। राहुल गांधी की यात्रा के बाद पूरी बात बदल गई । लोगों की राहुल गांधी , कांग्रेस और भाजपा के बारे में धारणा बदल गई है। इसीलिए आपने देखा कि लोकसभा में भाजपा की सीटें कम हो गईं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा कि आज राहुल जी उन लोगों के लिए स्वीकार्य नेता हैं, जिनके पास आवाज नहीं है। उन्होंने उन मुद्दों के लिए आवाज उठाया जिन्हें उठाया नहीं जाता या जिन्हें उठाने की अनुमति नहीं है। हर वर्ग राहुल गांधी पर भरोसा करता है ।

हरियाणा में मुख्यमंत्री पद के दावेदार

अब कई दावेदारों में मुख्यमंत्री चुनने का दबाव तो हाईकमान पर भी होगा। लेकिन पार्टी हाई कमान किसके नाम पर अपना मुहर लगाती है, यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला,आदि बड़े चेहरे हैं जो राज्य में मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं।

एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार

ज्ञात हो कि हरियाणा चुनाव के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 50 से अधिक सीटें जीतते हुए दिखाया गया है। जबकि भाजपा 20-28 सीटें जीत सकती है। हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक चरण का मतदान शनिवार को 20,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। राज्य में जिसमें 65.65 प्रतिशत मतदान हुआ।

-गौतम कुमार