High Court Rejects Ayushi Patel Petition: हाईकोर्ट ने NEET मामले में आयुषी की याचिका की खारिज

Published
High Court Rejects Ayushi Patel Petition
High Court Rejects Ayushi Patel Petition

High Court Rejects Ayushi Patel Petition: NEET रिजल्ट 2024 को लेकर आयुषी पटेल द्वारा दायर की गई याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। NTA द्वारा दाखिल किए गए दस्तावेजों को देखने के बाद हाईकोर्ट ने यह पाया कि आयुषी पटेल ने कूट रचित दस्तावेज के आधार पर याचिका दाखिल की थी। छात्रा का ओएमआर सीट फटे होने की वजह से रिजल्ट जारी नहीं किया गया था। वहीं छात्रा ने ओएमआर सीट के मैन्युअल मूल्यांकन और काउंसलिंग पर रोक लगाने की मांग करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

क्या था मामला?

लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल ने आरोप लगाया कि रिजल्ट वाले दिन उसे NTA की तरफ से मेल आया, जिसमें यह लिखा हुआ था कि उनकी ओएमआर शीट फटी हुई थी। जिसके वजह से उनका रिजल्ट जनरेट नहीं किया जा सकता। ऐसे में आयुषी पटेल ने वीडियो के जरिए बताया कि उनकी शीट किसी ने जानबूझकर फाड़ी है, उनका यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा था।

मामले में क्या बोली छात्रा?

छात्रा ने एक वीडियो जारी कर बताया कि ओएमआर शीट को एनटीए द्वारा जारी आंसर की से मिलान करने पर उसके 715 नंबर आ रहे हैं तो उसका इस बार नीट में चयन होना तय था। लेकिन ओएमआर शीट फटी होने की वजह से उसका रिजल्ट नहीं आया। छात्रा ने बताया कि उसका तीसरा अटेम्प्ट था। वह डिप्रेशन में चली गई होती लेकिन उसकी मां ने काफी साथ दिया। छात्रा ने इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया है।

लेखक: रंजना कुमारी