Himachal Disaster: शिमला में कुदरत का कहर जारी, मलबे में दबने से 13 लोगों की मौत

Published

शिमला/हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही मची हुई है। हिमाचल में चारों तरफ सिर्फ भूस्खलन से हो रही तबाही देखने को मिल रही है लोगों के मकान तक इसकी चपेट में आ गए है। राजधानी शिमला में इन दिनों कुदरत की मार झेल रही है। 14 अगस्त को शिमला के शिव बावड़ी मंदिर के पास हुए हादसे में  राहत कार्य जारी है। सुबह 7:30 बजे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस, होमगार्ड, स्थानीय लोगों ने राहत कार्य शुरू किया।

अब तक 13 लोगों की मौत

सुबह 10 बजे के करीब मलबे में एक और शव बरामद हुआ है। यह महिला का शव है जिसकी पहचान अर्चना शर्मा पत्नी अमन अमन शर्मा के रूप में हुई है। इसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

सुबह सेना के छोटे रोबोट को वहां पर मलबा हटाने के लिए लाया गया है। खबर लिखे जाने तक राहत कार्य जारी था। मौके पर जैसे ही कोई शव मिलता है, शिनाख्त के वक्त गुमशुदा लोगों के परिजनों की व्याकुलता बढ़ जाती है।

अपनो की तलाश में जुटे लोग

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अपनों की तलाश में लोग लापता लोगों की फोटो लेकर पहुंच रहे हैं। अभी भी मलबे में 8 से 10 और लोगों के लापता होने की आशंका है। बीते 50 घंटे से चल रहे रेस्क्यू चला हुआ है।

इस हादसे में अब तक मंदिर के पुजारी सहित 13 लोगों के शव बरामद किए गए। शिमला पुलिस ने लोगों से अपील की है कि हादसों के बाद जिनके अपने लापता है वे पुलिस को इसकी सूचना दें ताकि रेस्क्यू शुरू किया जा सके।

रिपोर्ट- विनोद

शिमला, हिमाचल प्रदेश