हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा की हत्या का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार

Published
Historysheeter Niranjan Meena's murder revealed, 6 accused arrested
Historysheeter Niranjan Meena's murder revealed, 6 accused arrested

दौसा। मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा का अपहरण कर हत्या के मामले का खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं घटना में काम में ली गई कार और हथियारों भी बरामद कर लिए गए. बता दें कि आपसी पुरानी रंजिश को लेकर हिस्ट्री सीटर निरंजन मीणा की हत्या की गई थी. गांव के ही सीताराम मीणा ने 8 अगस्त की रात को हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

रिश्तेदार के साथ मिलकर रची साजिश

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने हत्या करने की साजिश अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर की थी. इसके बाद हिस्ट्री सीटर निरंजन मीणा को विश्वास में लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. साजिश के सीताराम के रिश्तेदार कमलेश ने सबसे पहले जयपुर से निरंजन का अपहरण किया. इसके बाद प्लानिंग के तहत पहले से बांसखो फाटक पर कार लेकर खड़े सीताराम ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे बंधक बना लिया. वहीं कानेटी भानेटी के जंगलों में ले जाकर मारपीट की.

इसके बाद अन्य साथियों के साथ हथोड़े, कांटेदार लाठियों और सरियों से उस पर वार किए. इतना ही नहीं अधमरी हालत में मोटरसाइकिल से रैकी करते हुए मेहंदीपुर बालाजी थाने के पास घायल निरंजन को फैंक कर फरार हो गए, जिसके बाद उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

मामले को लेकर मेहंदीपुर बालाजी के अजीत बड़सरा ने बताया कि आरोपियों ने हिस्ट्रीशीटर का जयपुर से अपहरण कर शराब पिलाई, वहीं गिरधारीपुरा के जंगल में हथोड़े से पीट-पीटकर हत्या कर दी. मामले में शामिल आरोपी रिंकू मीणा, नरेश मीणा, श्यामवीर, धर्मी लाल, मुनेश गौतम को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल मुख्य आरोपी सीताराम मीना, मनोज भालपुर, रंगा और कमलेश की तलाश जारी है.

(Also Read- नागौर में संत की हत्या, हाथ पैर बांधे, मुंह और आंखों पर भी लपेटा कपड़ा, जमीन पर गिरा मिला शव)