हरदोई में होमगार्ड को बस ने कुचला, CCTV में कैद हुई हादसे की तस्वीर

Published

उत्तर प्रदेश: हरदोई के कोतवाली देहात इलाके में हरदोई-शाहजहांपुर हाई-वे पर मार्निंग वॉक पर निकले होमगार्ड को तेज रफ्तार बस ने टक्कर मारकर कुचल दिया. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. कंपनी में तैनात होमगार्ड की मौत होने से महकमे में कोहराम मचा हुआ है.

हादसे की लाइव सीसीटीवी कैमरे में कैद यह तस्वीर कोतवाली देहात इलाके के चारौली पुलिया के पास की है. कोतवाली शहर के रद्धेपुरवा निवासी 44 वर्षीय होमगार्ड अनंगपाल पुत्र प्रेमचन्द्र की एसडीएम सदर के यहां तैनाती थी. अनंगपाल शनिवार की सुबह रोज की तरह हरदोई-शाहजहांपुर हाई-वे पर मार्निंग वॉक पर निकले हुए थे. उस बीच चरौली पुलिया के पास तेज रफ्तार में आ रही बस ने उसे टक्कर मारी, टक्कर लगते ही अनंगपाल उसी में फंस गया, जिससे बस उसे काफी दूर तक घसीट ले गई. इस हादसे में होमगार्ड की मौके पर ही मौत हो गई.

हादसे का शिकार हुए होमगार्ड के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा और एक बेटी है. इसका पता होते ही होमगार्ड महकमें में कोहराम मच गया. ज़िला होमगार्ड कमांडेंट मनोज कुमार और सहायक ज़िला होमगार्ड कमांडेंट महेश प्रसाद सीधे मेडिकल कालेज पहुंचे. उसके अलावा तमाम होमगार्ड जवान मेडिकल कालेज पहुंचे. सड़क हादसे का शिकार हुए होमगार्ड के परिवार वालों को 35 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

सहायक होमगार्ड कमांडेंट महेश प्रसाद ने बताया कि दिवंगत होमगार्ड के परिजनों को होमगार्ड महकमें से 5 लाख और बैंक की तरफ से 30 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. साथ ही विभाग की तरफ से एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएंगी. इसके लिए जल्द ही सारी प्रक्रिया पूरी करा दी जाएगी.

लेखक: इमरान अंसारी