परिवर्तन के साथ परिवर्तन यात्रा निकालने वाली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा राजस्थान विधानसभा में कितना बदलाव लाएगी

Published
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी - फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली/डेस्क: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारी तेज हो गई है और अब राज्य में परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। खास बात यह किस परिवर्तन यात्रा की शुरुआत राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया करेंगी जिन्हें अब तक चुनाव संबंधित बनी दोनों कमेटियों में जगह नहीं मिली थी।

राजस्थान में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा

इस क्रम में बीजेपी राज्यभर में चार परिवर्तन यात्रा निकालेगी। प्रत्येक परिवर्तन यात्रा दो -दो संभागों से होते हुए गुजरेगी। पहली परिवर्तन यात्रा 2 सितंबर को सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मन्दिर से शुरू होगी।

पार्टी की योजना के मुताबिक वसुंधरा राजे की इस यात्रा की अगुवाई करेंगी जबकि गृहमंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पहले परिवर्तन यात्रा की शुरुआत वसुंधरा राजे करेंगी। वसुंधरा पांच बार की विधायक हैं और दो बार राजस्थान की सीएम रही हैं। राज्य में बीजेपी के बड़े चेहरों में उनका नाम गिना जाता है।

Image Source: Twitter/VasundharaBJP

दूसरी यात्रा 3 सितम्बर को वैनेश्वर धाम डूंगरपुर से रवाना होगी। इसकी अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी करेगें और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा यात्रा को रवाना करेंगे।

जबकि तीसरी यात्रा 4 सितंबर को रामदेवरा जैसलमेर से शुरू होगी इसकी अगुआई गजेंद्र सिंह शेखावत करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह यात्रा को रवाना करेंगे। वही चौथी यात्रा 5 सितंबर को हनुमानगढ़ के गोगामेडी से शुरू होगी।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया करेंगे इस यात्रा की अगुवाई करेंगे वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस यात्रा को रवाना करेंगे।

इन चारों यात्राओं का समापन 25 सितंबर को पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मतिथि के दिन होगा। उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी रैली जयपुर में संबोधित करेंगे

लेखक: दीपक चौबे