South Korea Fire Incident: दक्षिण कोरिया की लिथियम बैटरी फैक्ट्री में भीषण आग, 21 लोगों की मौत

Published

South Korea Fire Incident: दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के दक्षिण में ह्वासोंग के पास सोमवार को लिथियम बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 21 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, स्थानीय अग्निशमन अधिकारी किम जिन-यंग ने बताया कि सियोल के दक्षिण में स्थित ह्वासोंग के इस कारखाने में बचाव कार्य जारी है।

किम जिन-यंग ने कहा कि कुछ लोगों के लापता होने की भी खबर है। पहचान करना मुश्किल हो रहा है क्योंकि माना जा रहा है कि कर्मचारियों का एक रजिस्टर जल गया है। आप देख सकते हैं कि कंपनी में हर तरफ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक जिस समय आग लगी, उस समय कंपनी में 67 लोग काम कर रहे थे।

अग्निशमन अधिकारीयों के अनुसार आग बुझाने का प्रयास जारी है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियां और बचाव दल मौजूद हैं। आग के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

इस भीषण आग के कारण इलाके में अफरातफरी मच गई है। राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी है, और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। लापता लोगों की तलाश भी जारी है, और उनकी सुरक्षित वापसी के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

सरकार ने घटना पर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। इस त्रासदी ने दक्षिण कोरिया में औद्योगिक सुरक्षा उपायों पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं और इस घटना की पूरी तरह से जांच की जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।