पुलिस के व्यवहार से आहत दिव्यांग ने की आत्महत्या

Published

इंदौर/मध्य प्रदेश: पुलिस के व्यवहार से आहत एक दिव्यांग ने आत्महत्या कर ली है। द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग पुलिस के व्यवहार से आहत था। सुसाइड करने वाला शख्स ने डीएम कार्यालय में भी धोखाधड़ी की शिकायत की थी। 

सुसाइड करने वाले युवक का नाम मोहन पाल था, जो चाय की दुकान चलाता था। युवक दोपहर में शिकायत करने पहुंचा थाने पुलिसकर्मियों ने अपशब्द कहकर भगा दिया था। इसके बाद व्हाट्सऐप पर लिखकर दिव्यांग युवक ने सुसाइड कर लिया।

बताया जा रहा है कि मोहन बिहार के सहरसा जाकर एक व्यक्ति को शादी कराने के नाम पर तकरीबन ₹95000 दिए थे। लेकिन नकद वापस करने के लिए फोन करने पर उक्त व्यक्ति ने फोन उठाना बंद कर दिया, जिसके बाद बिहार से मोहन के पास धमकी भरे कॉल आने लगे। 

इस घटना के चलते मोहन पिछले कई दिनों से मानसिक रूप से तनाव में चल रहा था। इसी को लेकर मोहन ने मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई में आवेदन भी दिया था। दिव्यांग शख्स अपनी शिकायत लेकर द्वारकापुरी थाने भी पहुंच गया था।

पुलिस के अनुसार ड्यूटी पर मौजूद SI उमोद उईके ने मोहन पाया कि उसके साथ ठगी का केस बिहार में हुआ है और प्रकरण भी बिहार में किया जाएगा। जिस पर मोहन घर लौट आया और देर रात फांसी के फंदे लगाकर आत्महत्या कर ली।

रिपोर्ट –  गुलरेज हुसैन

इंदौर, मध्य प्रदेश