मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, बजट के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे I.N.D.I.A. ब्लॉक के सभी सांसद

Published

I.N.D.I.A. MPs will Protest against Budget: 24 जुलाई बुधवार यानी आज संसद में मानसून सत्र का तीसरा दिन है। बीते दिन 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया था। जिस पर आज संसद में चर्चा होगी। बता दें, इसके लिए 20 घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

वहीं आज विपक्ष के सांसद इस बजट के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर मंगलवार की शाम को हुई I.N.D.I.A ब्लॉक की बैठक में लिया गया। I.N.D.I.A ब्लॉक के सभी सांसद का कहना है कि इस बजट में भेदभाव किया गया है।

वित्त मंत्री ने 1 घंटे 23 मिनट का दिया था बजट भाषण

बता दें, 23 जुलाई मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने करीब 1 घंटे 23 मिनट का बजट भाषण दिया था। बजट में खास फोकस शिक्षा, रोजगार, युवा, किसान और महिलाओं पर रहा। वहीं बजट में बिहार के इंफ्रा और अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए 58 हजार 900 करोड़ रुपए की घोषणा की गई। इसी के साथ आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती के विकास के लिए 15 हजार करोड़ रुपए की घोषणा की गई। बजट में अन्य राज्यों की जगह सिर्फ बिहार और आंध प्रदेश पर दिखी केंद्र सरकार की मेहरबान के बाद I.N.D.I.A ब्लॉक के सभी सांसदों ने बजट के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

लेखक-प्रियंका लाल