ICC ने साल 2023 की बेस्ट ODI टीम का किया ऐलान, भारत के इन खिलाड़ियों का नाम शामिल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: ICC ने साल 2023 की बेस्ट ODI टीम चुन ली है और Rohit Sharma कप्तान बन गए है. भारत के 6 खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिसमें आईसीसी ने साल 2023 की बेस्ट टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है. रोहित के लिए वर्ल्ड कप 2023 बल्ले से बेहद यादगार रहा था. हिटमैन ने बीते साल में 52 की दमदार औसत से 1255 रन बनाए थे.

आईसीसी ने साल 2023 की बेस्ट टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है. रोहित को टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है. फिलहाल भारत के कुल छह खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है. शुभमन गिल का बल्ला भी 2023 में जमकर बोला था और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 149 गेंदों पर 208 रन की यादगार पारी खेली थी. आईसीसी ने अपनी टीम में नंबर तीन की पोजीशन पर ट्रेविस हेड को जगह दी है. हेड के लिए पिछले साल बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन रहा था.

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में हेड ने शतकीय पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया था. नंबर चार पर टीम में विराट कोहली को जगह दी गई है. कोहली विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

आईसीसी ने 3 भारतीय गेंदबाजों को भी जगह दी है, जिसमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का नाम शामिल है. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन और एडम जम्पा को भी टीम में शामिल किया गया है.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुभमन गिल
ट्रेविस हेड
विराट कोहली
डेरिल मिचेल
हेनरिक क्लासन
मार्को जेनसन
एडम जम्पा
मोहम्मद सिराज
कुलदीप यादव
मोहम्मद शमी

लेखक: इमरान अंसारी