ICC T-20 World Cup 2024: Australia ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, एक-एक कर टपकाए पूरे 6 कैच

Published

ICC T-20 World Cup 2024: क्या आप यकीन कर सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया जैसी विश्व स्तरीय टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ एक ही मैच में लगातार 6 कैच छोड़ सकती है? यह हरकत ऑस्ट्रेलिया के लिए इतनी महंगी साबित हुई कि उन्होंने एक टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच छोड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। अब आप मानें या न मानें, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बाहर करने की बहुत कोशिश की, लेकिन उनसे गलती यह हुई कि उन्होंने अपने इरादे सार्वजनिक कर दिए।

और देखिए, इंग्लैंड पाकिस्तान की तरह नहीं है कि वह पूरी तरह दूसरों पर निर्भर हो जाए, और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक मैच हारा, दूसरा बारिश के कारण नहीं खेला जा सका, इसलिए उन्हें बाकी दो मैच बड़े अंतर से जीतने थे। अब इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन है और वह खेले भी वैसे ही। उन्होंने ओमान को 3 ओवर में और नामीबिया को 41 रन से हराकर अपना नेट रन रेट स्कॉटलैंड से तिगुना कर लिया।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को इतने अंतर से हराने की बहुत कोशिश की कि इंग्लैंड क्वालिफाई ही न कर पाए। लेकिन ऐसा करके ऑस्ट्रेलिया ने अपने पैर पर कुल्हाड़ी नहीं मारी बल्कि कुल्हाड़ी पर अपने पैर मार दिए हैं और एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया जो कमजोर टीमों के नाम होता है। लेकिन जो भी हो, विश्व कप में पाकिस्तान को अपमानित होते देखने का मजा ही कुछ और है।