ताजमहल पहुंची ICC WC2023 की चमचमाती ट्रॉफी, फोटो खिंचवाने के लिए लोगों की लगी भीड़

Published
Image Source: Twitter/ICC

नई दिल्ली/डेस्क: इस बार वनडे विश्व कप का आगाज भारत में होगा। वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगा। इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा लेंगी और इस दौरान सभी टीमों के बीच 48 मैच खेले जाएंगे।

विश्व कप का आगाज होने में अब 50 दिन का समय बाकी रह गया है तो इसी बीच आज आईसीसी वनडे विश्व कप की ट्रॉफी आगरा के ताजमहल पहुंच चुकी है। बुधवार को आईसीसी और बीसीसीआई का प्रतिनिधिमंडल इस ट्रॉफी को लेकर आगरा पहुंचा। जहां इस ट्रॉफी को रॉयल गेट के सामने स्टैंड पर रखा गया।

ट्रॉफी को देखने के लिए पर्यटकों में दिखा उत्साह

जैसे ही वनडे विश्व कप की ट्रॉफी को रॉयल गेट के सामने वीडियोग्राफी के लिए रखा गया तो ताजमहल में मौजूद पर्यटकों में इसको लेकर काफी उत्साह भर गया। जिसके बाद सभी पर्यटक ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए बेकाबू हो गए। ट्रॉफी के लिए सुरक्षा के इंतजाम भी काफी अच्छे किए गए थे।

ट्रॉफी के वीडियो शूट के दौरान ताजमहल की झलक भी देखी जा सकती है। हर कोई इस ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाना चाहता था लेकिन सुरक्षाकर्मियों कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को वहां से हटाया।

वनडे विश्व कप का बेसब्री से इंतजार

वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा। वहीं भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच से करेगा।

इसके बाद 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला जाएगा। हर क्रिकेट प्रेमी को बस इस मैच का ही इंतजार रहता है।

बता दें, भारत आखिरी बार इस ट्रॉफी को साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में हासिल किया था ऐसे में इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास 12 साल का सूखा खत्म करने का सुनहरा मौका होगा।

लेखक- विशाल राणा