हरियाणा में ‘इंडिया गठबंधन’ चुनाव लड़ता तो बदल जाती सरकार; AAP की समीक्षा बैठक में क्या हुआ, जानें…

Published

झज्जर/हरियाणा: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने झज्जर में आयोजित एक बैठक में भिवानी-महेंद्रगढ़ और रोहतक लोकसभा के उम्मीदवारों और पदाधिकारियों के साथ चुनाव की समीक्षा की. उन्होंने बताया कि अगर इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा गया होता तो बीजेपी की सरकार को आसानी से बदला जा सकता था. AAP ने कई सीटों पर जेजेपी और अन्य पार्टियों से ज्यादा वोट हासिल किए, जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया.

कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस को आत्ममंथन करने की आवश्यकता है क्योंकि कई सीटों पर कांग्रेस ने AAP के वोटों के कारण ही कम मार्जिन से हार का सामना किया. उनका मानना है कि हरियाणा में जाति और धर्म के आधार पर चुनावी ध्रुवीकरण से AAP का वोट प्रतिशत प्रभावित हुआ.

भविष्य में सभी चुनाव लड़ेगी पार्टी

डॉ. गुप्ता ने घोषणा की कि AAP हरियाणा में ब्लॉक समिति, जिला परिषद, नगर पालिका, नगर परिषद और नगर निगम के चुनावों में पूरी ताकत से उतरेगी. पार्टी के संगठन को और मजबूत किया जाएगा और भविष्य में बीजेपी को हरियाणा से हटाने के लिए संघर्ष किया जाएगा.

AAP ने हासिल किए JJP से ज्यादा वोट

डॉ. सुशील गुप्ता ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी को सत्ता में शामिल रही JJP से ज्यादा वोट मिले हैं. साथ ही, 30 से ज्यादा सीटों पर इनेलो-बसपा गठबंधन से भी AAP को ज्यादा वोट प्राप्त हुए. यह दर्शाता है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी एक मजबूत तीसरे विकल्प के रूप में उभर रही है.

AAP ने सरकार से लगाई उम्मीदें

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नई सरकार से उम्मीद है कि वे हरियाणा में भयमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त और नशामुक्त प्रशासन देंगे. सरकार ने जो 5 लाख रोजगार, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 5 लाख गरीबों को मकान और महिलाओं को 2100 रुपये महीना देने का वादा किया है, उसे पूरा किया जाना चाहिए. उन्होंने जंगलराज के खिलाफ भी कड़ा रुख अपनाने की जरूरत बताई है.