Delhi adulterated juice: अगर आप जूस पीते हैं, तो ये खबर आपकी जान बचा सकती है!

Published

नई दिल्ली: जिस जूस को आप सेहत का खजाना समझकर पीते हैं। वह जहर हो सकता है! क्योंकि बाजारों में खाने-पीने की चीजों में बड़े स्तर पर मिलावट हो रही है। उनमें से एक जूस भी है, जिसका नाम पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है। इससे संबंधित एक और मामला दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके से सामने आया है। जहां एक जूस विक्रेता अयूब खान और उसका साथी राहुल अनार के जूस में रंग मिलाकर बेच रहे थे।

दोनों के कुछ लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और उसके बाद इसकी सूचना फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर ने सैंपल कलेक्ट किए और जांच के लिए भेजे। पुलिस के द्वारा फिलहाल कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। लिए गए नमूने की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जूस में यूरिन मिलाने का मामला आया था सामने

बता दें कि इससे पहले यूपी के गाजियाबाद में जूस में यूरिन मिलाकर बेचने का मामला सामने आया था। जहां लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में खुशी जूस कॉर्नर का मालिक आमिर खान अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों को यूरिन मिक्स जूस पिलाते थ।। जैसे ही इस बात का पता चला, गुस्साए लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। जैसे ही पुलिस को इसकी शिकायत मिली, घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया था और साथ ही पुलिस को आरोपी की दुकान से प्लास्टिक के कंटेनर में 1 लीटर यूरिन बरामद हुई थी।