राज्यों के चुनावों की तारीख के ऐलान से पहले EC की ऑब्जर्वर के साथ आज अहम बैठक

Published
ECI on BJP and Congress

नई दिल्ली/डेस्क: चुनाव आयोग की बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, और मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जा रही है। इसमें चुनाव की तारीखों को तय करने के लिए बड़े पैमाने पर बातचीत होगी।

निर्वाचन आयोग ने इन पांच राज्यों के दौरे किए हैं और अब चुनाव की तैयारियों के बारे में विचार कर रहे हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा इस बैठक के बाद कभी भी हो सकती है।

इस बैठक में पुलिस, सामान्य, और व्यय पर्यवेक्षकों के साथ बातचीत होगी, ताकि चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन किया जा सके और धन और बाहुबल का गला घोटा जा सके।

चुनाव आयोग ने पहले ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, और मिजोरम में चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया है, और अब चुनाव कराने की रणनीति पर विचार करेंगे।

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम, और राजस्थान में विधानसभा चुनाव की संभावना है, और इन चुनावों की तारीखों की घोषणा जल्दी ही हो सकती है।

पूर्वोत्तर राज्य में मिजो नेशनल फ्रंट सत्ता में है। तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का शासन है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारें हैं।

लेखक: करन शर्मा