इमरान खान ने किया जीत का दावा, विपक्षी पार्टियां हुई हैरान

Published

नई दिल्ल्ली/डेस्क: पाकिस्तान चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की राजनीतिक पार्टी से जुड़े उम्मीदवार सभी राजनीतिक पंडितों को चौंकाते हुए चुनाव परिणामों में सबसे आगे चल रहे हैं. पिछले 24 घंटों से वोटों की गिनती जारी है. निर्दलीय उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली की कुल 266 सीटों में से अब तक करीब 99 सीटें जीती हैं. इन सीटों में ज्यादातर इमरान खान समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार हैं. इसके अलावा PMLN ने 71 और PPP ने 53 सीटें जीती हैं.

इमरान खान ने शनिवार को जीत का दावा करते हुए अपनी एआई-जेनेरेटेड आवाज में ‘विजयी भाषण’ जारी किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो नवाज शरीफ की ‘लंदन योजना’ मतदान के दिन मतदाताओं की भारी भीड़ के कारण विफल हो गई. इमरान ने वीडियो सेंदेश में कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर और मताधिकार के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करके, आपने नागरिकों के अधिकारों का प्रयोग करने की स्वतंत्रता की बहाली की नींव रखी है. मैं चुनाव में शानदार जीत हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए आप सभी को बधाई देता हूं.

इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी, सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने लाहौर में एक बैठक की है. यह बैठक नवाज द्वारा एक दिन पहले हुए आम चुनावों में जीत का दावा करने और अपने सहयोगियों को गठबंधन सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के तुरंत बाद हुई.

लेखक: इमरान अंसारी