संसद में राहुल गांधी ने अडानी के नाम पर सरकार को घेरा…

Published
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: संसद में बजट सत्र के 6वें दिन लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान माहौल एक दम गर्म दिखाई दिया। इस दौरान राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा। राहुल गांधी ने यह कहते हुए सरकार पर तंज कसा कि, भारत जोड़ों यात्रा के दौरान मैं जहां भी गया। मुझे एक ही नाम सुनने को मिला- अडानी… अडानी… साथ ही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के आधार पर भी अडानी को घेरते नजर आए।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के आधार पर सरकार से पूछे सवाल

राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के आधार पर कहा कि, अडानी ग्रुप की भारत के बाहर शेल कंपनी है, सवाल है कि शेल कंपनी किसकी है? हजारों करोड़ रुपया शेल कंपनी भारत में भेज रही है यह किसका पैसा है? क्या यह काम अदानी फ्री में कर रहे हैं?

राहुल गांधी ने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गौतम अदाणी के साथ कितनी बार विदेश गए? अडानी ने BJP को 20 साल में कितने पैसे दिए? पहले मोदी अडानी के जहाज में जाते थे अब अडानी मोदी के जहाज में जाते हैं। मोदी और अडानी एक साथ काम करे हैं।

राहुल गांधी के सवालों का सत्ता पक्ष ने किया कड़ा विरोध

पीएम मोदी पर बयानबाजी से सत्ता पक्ष राहुल गांधी का लगातार विरोध करता रहा और उनसे इसके सबूत देनें को कहा। इस दौरान लोकसभा स्पीकर बार-बार उनसे कहते रहे कि संयम बरते। राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण में बहुत सारी योजनाएं बोली गई, लेकिन अग्निवीर के बारे में सिर्फ एक बार बोला गया। उसमें बेरोजगारी और महंगाई शब्द नहीं था। जनता कुछ कह रही है, लेकिन राष्ट्रपति अभिभाषण में कुछ नहीं है। उन्होंने विदेश नीति को लेकर भी सरकार पर हमला किए।