PM Modi Lok Sabha Speech 2024: 16 राज्यों में कांग्रेस जहां अकेले लड़ी, वहां उसका वोट शेयर गिर चुका है। – पीएम मोदी

Published

PM Modi Lok Sabha Speech 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (2 जुलाई) को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में कांग्रेस पार्टी अपने वोट शेयर में गिरावट दिख रही है। उन्होंने इसे एक संकेत माना कि देश ने विकास के रास्ते को चुना है और समृद्धि की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कुछ राज्यों में अकेले चुनाव लड़े हैं, लेकिन उन्हें वहां से सिर्फ कुछ सीटें ही मिली हैं। इससे साफ होता है कि कांग्रेस विपक्ष में बनी रही है और उसका प्रभाव वोट शेयर में भी दिख रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में 16 राज्यों में अकेले लड़ी है, लेकिन उसका वोट शेयर गिर चुका है। विशेषकर गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने केवल 64 सीटों में से 2 जीत पाई हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ऐसे समय में ये देश का दुर्भाग्य है कि हिन्दुस्तान पर छह दशक तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी अराजकता फैलाने में जुटी हुई है। ये दक्षिण में जाकर उत्तर के लोगों के खिलाफ बोलते हैं, ये उत्तर में जाकर पश्चिम के खिलाफ जहर उगलते हैं। इन्होंने देश को भाषा के आधार पर बांटने की हर कोशिश की है। लेकिन देश ने विकास के रास्ते का चुना है और अब देश को समृद्धि का एक नया सफर शुरू करना है।