आखिरी चरण में यूपी के इन सीटों पर रहेगी नज़र, जानें इसके बारे में !

Published

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का अब आखिरी चरण का मतदान बचा है। कल आखिरी चरण के लिए प्रचार की रफ़्तार भी थम गया है। आखिरी चरण में यूपी के 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में यूपी में कई बड़े चेहरों के किस्मत का फैसला होना है आइये बताते हैं ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण चेहरों के बारे में बताते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी

यूपी के वाराणसी लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट है जिस सीट से खुद पीएम मोदी मैदान में हैं। पीएम मोदी का मुकाबला वाराणसी में कांग्रेस के अजय राय से है। इस सीट को बीजेपी बहुल सीट माना जाता है और इस सीट पर मतदान आखिरी चरण में 1 जून को होना है।

रविकिशन शुक्ला

यूपी का गोरखपुर सीट पूर्वांचल के चर्चित सीटों में से एक है। इस सीट से दूसरी बार रविकिशन चुनावी मैदान में है जिनका मुकाबला सपा की काजल निषाद से होना है। इस सीट पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का काफी प्रभाव रहा है इसलिए इसको यूपी का चर्चित सीट माना जाता है।

महेंद्र नाथ पांडेय

बिहार के सटे चंदौली लोकसभा सीट पर फिर मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है। इस सीट से केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय चुनावी मैदान में हैं जिनका मुकाबला वीरेंदर सिंह से है। चंदौली सीट पर 1 जून को मतदान होगा और नतीजा 4 जून को आएगा।

अनुप्रिया पटेल

यूपी की मिर्ज़ापुर सीट हमेशा से चर्चा में रहती है इस सीट से एनडीए ने केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल को टिकट दिया है जिनका मुकाबला सपा के रमेश बिंद से होगा। इस सीट पर ब्राह्मण और कुर्मी वोटर्स निर्णायक भूमिका में हैं जो जीत हार में अहम भूमिका निभाते हैं।

लेखक – आयुष राज