COURAGE AWARDS 2023: सत्यपाल सिंह के भाषण में कोई नेता नहीं मुंबई का पुलिस अधिकारी ज्यादा दिखा- SP सिंह बघेल

Published

डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर/नई दिल्ली: न्यूज इंडिया के COURAGE AWARDS 2023 कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने न्यूज इंडिया को बधाई देते हुए कहा कि, “मैं आपका धन्यवाद करना चाहूंगा कि अपने सामाजिक जिम्मेदारी निभाने वाले पुलिस अधिकारियों और जवानों को सम्मानित करने का फैसला लिया। मैं खास तौर पर बधाई इस लिए दूंगा कि किसी को तो पुलिस की याद आई।” सत्यपाल सिंह के भाषण में नेता कम मुंबई का पुलिस अधिकारी ज्यादा दिखा।

पुलिसवालों को सम्मानित करके बहुत अच्छा लगा

जब कोई घटना होती है, तो लाश का पोस्टमार्टम हमारे पुलिस का कांस्टेबल करवाता हैं। रिश्तेदार उस वक्त नाक पर रूमाल बांध लेते हैं। कम लोगों को दिखाई देता है, जब 44 डिग्री सेल्सियस पर किसी चौराहे पर हमारे पुलिस खड़े होते हैं। मुझे पुलिस वालो को सम्मानित करके बड़ा अच्छा लगा।

पुलिस का एक रूप पैंडमैक दौर पर भी देखने को मिला। एक राजनीति व्यक्ति को अपने इलाके का गर्डियन महसूस करना चाहिए। बड़ी मेहनत कि, जो हम अवार्ड देने लायक हुए और आप लोगों ने बहुत मेहनत की तो अवार्ड लेने लायक हुए। एक अवॉर्ड का बहुत महत्व है। ये बस एक मोमेंटो तक सीमित नहीं है।

इस अवॉर्ड की देन है कि मैं मंच पर खड़ा होने के लायक हुआ हूं। मैं खिलौने की दुकानें ढूंढता रहा और बच्चे बड़े हो गए। मुझे पता ही नहीं चला बच्चे कब बड़े हो गए। अब खिलौने की जिद कौन करेगा। ये शेर केवल पुलिस और नेताओं पर लागू होता है। कई बार तफ्तीस करते हुए आपकी आत्मा कुछ और कहती है और नौकरी कुछ और कहती है।