डीडवाना में जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल का उद्धघाटन

Published
Inauguration of district level Rajiv Gandhi Rural and Urban Olympic Games in Didwana
Inauguration of district level Rajiv Gandhi Rural and Urban Olympic Games in Didwana

डीडवाना। प्रदेश के नवनिर्मित जिले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई बजट घोषणा 2023-24 की अनुपालना में ग्रामीण एवं शहरी स्तर पर खेलों का आयोजन शुरू हो गया है. जिसमें विभिन्न प्रतिभाओं की खोज कर आगे लाने की प्रयीस किया जाएगा. राज्य सरकार के इस उद्देश्य से जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों का आज बलदेवराम मिर्धा स्टेडियम डीडवाना में शुभारंभ और उद्धघाटन हुआ.

खेलों के उद्घाटन समारोह में विधायक चेतन डूडी ने ध्वजारोहण किया और खिलाड़ियों के मार्च पास्ट की सलामीली. इसके बाद खेल शपथ लेकर खेल शुभारंभ की घोषणा की. इस दौरान कार्यक्रम में बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम  की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारे विधायक चेतन डूडी ने कहा कि आज खेल का महत्व बहुत बढ़ गया है.

साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह महत्वपूर्ण सोच है, जिसमें बच्चे-बुड्ढे, दादा-दादी, नाना-नानी सहित सभी लोग पूरी खेल भावना के एक साथ साथ खेलते हैं. राजीव गांधी शहरी एवं ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतिभाओं को तरासने का महत्वपूर्ण माध्यम है। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलें तथा खेल हमें जीवन में मिलकर आगे बढ़ना सिखाता है.

उन्होंने खेल में शारीरिक शिक्षकों की महत्वता को बताते हुए कहा कि शारीरिक शिक्षा खेल के दौरान बच्चों को अनुशासन सिखाती है. उन्होंने खिलाड़ियों को खेल शपथ दिलाते हुए अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी. इस दौरान उपखंड अधिकारी डीडवाना जीतू कुलहरी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रही है.

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपने ग्राम स्तर से खेल शुरू करके अभी जिला स्तर पर पहुंचे हैं. आप जिला स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर राज्य स्तर पर जीत हासिल करे तथा डीडवाना का नाम रोशन करें. बता दें कि ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेलों में विजेता रही ग्रामीण क्षेत्रों की कुल 77 टीमें और 885 खिलाड़ी तथा शहरी क्षेत्र से कुल 125 टीमें और 752 खिलाड़ी जिला स्तरीय खेलों में भाग ले रहे हैं.

इस दौरान कार्यक्रम में सभापति नगर परिषद रचना होलानी, उपसभापति बाबू खां बेगाना, आयुक्त नगर परिषद रोहित मील सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

(Also Read- शाह के दौरे से पहले वसुंधरा की देवदर्शन यात्रा, बीजेपी और कांग्रेस में हलचल तेज)