आयकर विभाग ने एक ही दिन में बरामद किये 102 करोड़ रुपये नकद

Published

नई दिल्ली/डेस्क: आयकर विभाग के द्वारा हाल ही में सरकारी ठेकेदारों के परिसरों में तलाशी और जब्ती की गई। यह छापे चार दिन पहले किए गए थे, और इसमें जब्त की गई वस्तुओं की पहली बार आधिकारिक जानकारी जारी की गई है। आयकर विभाग ने 12 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए 102 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं।

इस मामले में राजनीतिक विवादों के बीच, बीजेपी के नेता जेपी नड्डा ने इस छापे के चलते कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है। वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस आरोप का मजाक उड़ाते हुए कहा कि कांग्रेस ने राज्य को एटीएम में बदल दिया है। उन्होंने भी यह बताया कि कांग्रेस आलाकमान ने राज्य से चुनावी धन नहीं मांगा है।

आयकर विभाग ने यह भी बताया कि इस छापेमारी में 55 परिसरों का निरीक्षण किया गया और उन्होंने वहां पर कई सबूत मिले हैं जो इस मामले की पुष्टि करते हैं। उन्होंने बताया कि ठेकेदारों ने खर्चों में गड़बड़ी की और उनकी आय कम दिखाने के लिए फर्जी खरीदारी, उप-ठेकेदारों के साथ व्यय दावों और अनुचित खर्चों का उपयोग किया गया। इसके अलावा, कुछ ठेकेदारों के पास अनुचित वस्तुओं की खरीद और नकली लेन-देन के सबूत मिले हैं।

कांग्रेस नेता अंबिकापति के परिसर से भी 44 करोड़ रुपये की नकदी और कीमती सामान बरामद किए गए हैं। इस घटना ने बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनाव पैदा कर दिया है। बीजेपी के नेता ने कहा कि कांग्रेस अन्य राज्यों में भी भ्रष्टाचार की खिलाड़ी बन रही है। वहीं सिद्धारमैया ने इसे राजनीतिक साजिश मानते हुए इन आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि ये आरोप बेबुनियाद हैं।

लेखक: करन शर्मा