लगातार हो रही बारिश से नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि, बाढ़ का मंडरा रहा खतरा!

Published

मुजफ्फरपुर/बिहार: लगातार हो रही बारिश से नदियों के जलस्तर में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रहा है. नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से अब बूढ़ी गंडक, बागमती सहित कई प्रमुख नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि हुई है. जलस्तर में भी वृद्धि होने के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

बाढ़ का खतरा मंडराया

मुजफ्फरपुर में बागमती नदी उफान पर है जिस वजह से औराई, कटरा और गायघाट में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. जलस्तर में भी वृद्धि को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. लगातार कई दिनों से हो रही बारिश से गायघाट में भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है, क्योंकि बागमती नदी का पानी निचले स्तर पर धीरे धीरे फैलने लगा है. नदी का पानी अब प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में प्रवेश कर रहा है, जिस वजह से स्थानीय लोग दहशत में हैं.

जलस्तर में तेजी से हुई वृद्धि

आपको बता दें कि जिस तरह से बागमती नदी के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है उससे गायघाट प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन से ज्यादा पंचायतों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.गायघाट अंचलाधिकारी कुमार राघवेंद्र ने बताया कि बारिश की वजह से बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि हो रही है.

उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी जा रही है. अंचल कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि जो भी बाढ़ प्रभावित पंचायत/गांव हैं, उस पर नजर बनाए रखें. राघवेंद्र ने आगे कहा कि प्रशासन मुस्तैद है और घबराने की कोई बात नहीं है.