IND Vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव, केएल राहुल बाहर रहेंगे; बुमराह की वापसी हुई

Published

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में कुछ बदलाव हुआ है। चोटिल होने के कारण केएल राहुल धर्मशाला टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। जसप्रीत बुमराह, जो रांची टेस्ट में नहीं खेला था, उनकी टीम में वापसी हुई है। वॉशिंगटन सुंदर भी इस टेस्ट मैच के लिए चयनित नहीं हुए हैं, वे रणजी मैच खेलने के लिए रिलीज किए गए हैं। नए खिलाड़ी को इस टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

बीसीसीआई ने बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि केएल राहुल की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से वे धर्मशाला टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम केएल राहुल का ध्यान रख रही है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए लंदन भेज दिया गया है।

बयान में आगे कहा गया कि जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट से पहले टीम से रिलीज किया गया था, लेकिन अब वे धर्मशाला मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे। वॉशिंगटन सुंदर को रणजी मैच खेलने के लिए रिलीज किया गया है। उन्हें ज़रूरत पड़ने पर आखिरी टेस्ट मैच में टीम में शामिल किया जा सकता है।

मोहम्मद शमी भी इस सीरीज में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उनकी हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है। उन्हें मैदान पर वापसी में कुछ महीने लग सकते हैं। रजत पाटिदार आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल रहेंगे।

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया की स्थिति इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटिदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप।

लेखक: करन शर्मा