IND vs ENG Highlights: इंग्लैंड का बज गया बाजा, टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

Published

IND vs ENG Highlights: भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है। मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 307 रन ही बना सकी थी। जिस कारण इंग्लैंड को पहली पारी में 46 रनों की बढ़त हासिल हुई।

वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड 145 रन पर सिमट गई जिससे भारत को 192 रनों का लक्ष्य मिला था। ध्रुव जुरेल ने टॉम हार्टले की बॉल पर दो रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (55) और शुभमन गिल (52) ने दूसरे इनिंग में अर्धशतक लगाया।

उसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली ने रोहित का विकेट लिया। फिर स्पिनर शोएब बशीर ने रजत पाटीदार (0) को पवेलियन भेजा। लंच के बाद रविंद्र जडेजा 4 रन बनाकर आउट हुए, तो सरफराज खान अगली ही गेंद पर बल्ले का ऐज दे बैठे और खाता नहीं खोल पाए।

इसके बाद ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला और सिंगल-डबल्स से पारी रोटेट करते हुए भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। आखिर में शुभमन गिल ने 2 छक्के उड़ाए, तो ध्रुव भी कम नहीं थे। उन्होंने भी चौका जड़ा।

फिर भी, वास्तविकता यह है कि भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह के बिना भी मैदान पर बढ़त हासिल की। इससे पता चलता है कि टीम इंडिया का भविष्य युवाओं के सुरक्षित हाथों में है। सीरीज का आखिरी मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा, जो 7 मार्च से शुरू होगा।

लेखक: करन शर्मा