IND vs IRE: दूसरे टी20 मैच से इस भारतीय खिलाड़ी की हो सकती है छुट्टी, जानिए कौन है ये खिलाड़ी?

Published

नई दिल्ली: इन दिनों भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत ने 2 रनों से जीत लिया था।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब टीम इंडिया चाहेगी कि दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया जाए। जिसको लेकर टीम में एक दो बदलाव देखने को मिल सकता है।

भारत प्लेइंग इलेवन में कर सकता है बदलाव

दूसरे मैच को जीतकर सीरीज कब्जा करने के इरादे से टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इसके लिए टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक गेंदबाजी डिपार्टमेंट में ये बदलाव देखने को मिल सकता है।

पिछले मैच में गेंदबाजी के दौरान तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए थे ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे मैच से उनको ड्रॉप किया जा सकता है। जबकि, उनकी जगह आवेश खान या मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

डेथ ओवर्स में महंगे साबित हो रहे अर्शदीप

वैसे तो अर्शदीप को डेथ ओवर्स का एक्सपर्ट माना जाता है लेकिन फिलहाल वे डेथ ओवर्स में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हो रहे है यही कारण है कि उनको दूसरे मैच से बाहर किया जा सकता है।

अर्शदीप ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की थी इस दौरान उन्होंने  8.75 की इकॉनमी से 35 रन खर्च किए थे। इस दौरान उन्होंने एक विकेट अपने नाम किया था। वेस्टइंडीज दौरे पर भी अर्शदीप कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे ऐसे में अब टीम दूसरे गेंदबाजों को मौका दे सकती है।

लेखक- विशाल राणा