IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड ? जानें इसके बारे में !

Published

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे वनदे सीरीज में श्रीलंका ने नया इतिहास रच दिया है। श्रीलंका ने भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 27 साल का सूखा खत्म कर दिया है।

बता दें कि 1997 के बाद श्रीलंका ने भारत को पहली बार वनडे सीरीज में हराया है। आज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंक ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 248 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारत की पूरी टीम 26.1 ओवरों में 138 रनों पर ही ढेर हो गई।

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ हुई ढेर

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली वहीं, श्रीलंका के तरफ से दुनित वेल्लालगे ने 5 विकेट अपने नाम किए। इस तरह वेल्लालगे ने भारत के खिलाफ नया कीर्तिमान रच दिया। वेल्लालगे भारत के खिलाफ वनडे में एक से ज्यादा बार 5 विकेट लेने का बड़ा कारनामा कर दिया है। इससे पहले इस गेंदबाज ने 2023 में भी 5 विकेट भारत के खिलाफ चटकाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ दर्ज है इन कप्तानों का शर्मनाक रिकॉर्ड

1993- मोहम्मद अजहरूद्दीन
1997- सचिन तेंदुलकर
2024- रोहित शर्मा
भारत ने तीन मैचों में स्पिन के खिलाफ 27 विकेट गंवाए। मेन्स वनडे इतिहास में यह पहली बार है कि भारत ने एक ही सीरीज में स्पिन के खिलाफ 20 से अधिक विकेट खोए हैं, जिसमें सभी वैश्विक टूर्नामेंट या द्विपक्षीय सीरीज शामिल हैं