IND vs WI: सूर्यकुमार यादव ने कोहली-रोहित के इस खास रिकॉर्ड पर फेरा पानी, यादव की बल्लेबाजी देख घबराए एविन लुईस!

Published

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के किस खिलाड़ी का बल्ला कब बोल जाए और एक नया रिकॉर्ड कब बन जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसा ही हुआ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में जहां विस्फोटक खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव का बल्ला बोलता हुआ दिखाई दिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मुकाबले में सूर्या ने 44 गेंदों में 188 के स्ट्राइक रेट के साथ 83 रनों की शानदार पारी खेली। इसके दम पर टीम इंडिया ने मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम करने के साथ 5 मैचों की सीरीज को अभी भी जीवित रखा हुआ है।

सूर्यकुमार ने एक साथ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

सूर्यकुमार यादव ने अपनी 83 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए एक साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। यादव ने इस मैच में अपना अर्धशतक सिर्फ 23 गेंदों में ही पूरा कर लिया। अपनी इस शानदारी पारी में 10 चौके लगाने के साथ 4 छक्के भी लगाए।

इसी के साथ सूर्यकुमार ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अपने 100 छक्के का खाता भी पूरा कर लिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद सूर्याकुमार ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं।

कोहली-रोहित को भी छोड़ा पीछे

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से अब सबसे तेज 100 छक्के पूरे करने के मामले में सूर्यकुमार यादव पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। सूर्यकुमार ने यह मुकाम अपने 50वें मैच में हासिल किया तो वहीं, रोहित शर्मा ने 92वें मैंचों में।

जबकि, विराट कोहली ने 104वें मैच खेलकर ये उपलब्धि हासिल की थी। इसके अलावा वर्ल्ड क्रिकेट में 100 छक्के पूरे करने के मामले में एविन लुईस के बाद सूर्यकुमार यादव दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं।

वेस्टइंडीज में चमका सूर्यकुमार यावद का सूरज

सूर्यकुमार यादव के बल्ले से तीसरे टी20 मैच में आई 83 रनों की पारी उनकी कैरेबियाई धरती पर दूसरी टी20 अंतरराष्ट्रीय पारी थी. अब वह भारत की तरफ से वेस्टइंडीज में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

इसके अलावा विराट, रोहित, ऋषभ पंत और तिलक वर्मा के नाम वेस्टइंडीज में 1-1 टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक दर्ज है। वहीं, अब सूर्या टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।