IND vs WI: यशस्वी-शुभमन की जोड़ी ने रोहित-धवन को पछाड़ा, बनाया ये खास रिकॉर्ड

Published
फोटो सौ. @BCCI (Twitter)
फोटो सौ. @BCCI (Twitter)

नई दिल्ली: इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका चौथा मैच शनिवार को खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत हासिल करके सीरीज में भी बराबरी कर ली है। इस मैच में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने शानदार पारियां खेली। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने आसानी से इस मैच को जीत लिया। वहीं चौथे मैच में यशस्वी और गिल की जोड़ी ने टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को पछाड़ दिया है।

गिल-यशस्वी की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

चौथे मैच में यशस्वी और गिल की जोड़ी ने बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही उन्होंने रोहित-धवन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है।

बता दें, साल 2018 में रोहित और धवन की जोड़ी ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में पहले विकेट लिए 160 रनों की साझेदारी की थी। चौथे मैच में यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 84 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में यशस्वी ने 11 चौके और 3 शानदार छक्के भी लगाए। इसके अलावा शुभमन गिल ने 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली।

भारत ने सीरीज में की बराबरी

चौथे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 178 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज की तरफ से हेटमायर ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली। 179 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 17 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की जीत में गिल और यशस्वी ने अहम भूमिका निभाई है।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है।

लेखक- विशाल राणा