ठेका प्रथा को खत्म करने की मांग को लेकर ठेका कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

Published
Indefinite strike of contract workers demanding abolition of contract system
Indefinite strike of contract workers demanding abolition of contract system

झालावाड़। जिला एसआरजी अस्पताल मेडिकल कॉलेज व जनाना अस्पताल के करीब 1300 प्लेसमेंट ठेका कर्मचारी ठेका प्रथा को खत्म करने और सरकार की बजट घोषणा के अनुसार आरएलएसडीसी बोर्ड गठित कर नियुक्ति करने की मांग को लेकर लगातार कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ठेका कर्मचारी


अभी तक इस आंदोलन पर सरकार और प्रशासन ने कोई फैसला नहीं किया है. ऐसे में आज से प्लेसमेंट ठेका कर्मचारी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर चले गए है. इस दौरान आज से ठेका प्लेसमेंट कर्मचारियो ने अस्पताल के बाहर अपना धरना भी शुरू कर दिया है.

जानकारी देते हुए जिला एसआरजी व जनाना अस्पताल प्लेसमेंट ठेका कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कैलाश मेहरा ने बताया कि सरकार ने अपनी बजट घोषणा में आरएलएसडीसी बोर्ड गठित कर कर्मचारियो को नियुक्त कर ठेका प्रथा को बंद करने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक सरकार ने इस विषय पर कोई फैसला नहीं लिया है.

मेडिकल कॉलेज के गार्ड का मिला साथ


ऐसे में सैकड़ो ठेका प्लेसमेंट कर्मचारी नाम मात्र के वेतन पर काम करने को मजबूर हो रहे है, इसी मुद्दे को लेकर झालावाड़ में भी प्लेसमेंट ठेका कर्मचारी गत कई दिनों से आंदोलन कर रहे थे. आंदोलन के चरणबद्ध क्रम में पहले दो घंटे का कार्य बहिष्कार कर आंदोलन किया जा रहा था।

लेकिन सरकार के द्वारा अब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं किए जाने से मजबूर होकर उन्हें आज से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर उतरना पड़ रहा है. सारे मामले में प्लेसमेंट ठेका कर्मचारियों के साथ अब अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के गार्ड भी साथ आ गए हैं और उन्होंने भी उनकी मांगों को पूर्ण समर्थन दिया है.

(Also Read- कालीबाई भील मेधावी स्कूटी योजनाओं के तहत छात्राओं को मिली स्कूटी)