Independence Day 2024: मूवी देखने के हैं शौकीन? तो 15 अगस्त को जरूर देखें ये देशभक्ति फिल्में

Published
Independence day 2024
Independence day 2024

Independence day 2024: 15 अगस्त का दिन बेहद ही खास होता है, इस दिन को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। सभी अपने-अपने तरीके से आजादी का जश्न मानते है। ऐसे में यदि आप मूवी देखना पसंद करते है तो आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आइए जानते हैं अगस्त को आप कौन-कौन सी मूवी को देख सकते हैं-

लक्ष्य

ऋतिक रोशन की फिल्म ‘लक्ष्य’ साल 2004 में सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। इस फिल्म को फैंस द्वारा बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला था। ‘लक्ष्य’ फिल्म का कुल बजट 14 करोड़ रुपये था। वहीं, फिल्म ने 26 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

बॉर्डर

1997 में आई ‘बॉर्डर’ फिल्म में सनी देओल के साथ-साथ कई अन्य कलाकारों ने भारतीय सेना के जवान का रोल अदा किया था। इस फिल्म को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म को 10 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था। इसके साथ ही फिल्म ने 65 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

साल 2019 में रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ काफी शानदार है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकियों से लड़कर उनका सफाया किया था। इस फिल्म का बजट 25 करोड़ रुपए था, वहीं फिल्म ने 360 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

केसरी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ भी साल 2019 में रिलीज की गई थी। फिल्म ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। फिल्म ‘केसरी’ को कुल बजट 80 करोड़ था। वहीं, फिल्म ने 207 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

सैम बहादुर

2023 में रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म ‘सैम बहादुर’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म ‘सैम बहादुर’ को 55 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। सैम बहादुर फिल्म ने 93 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: Movies To Be Released on 15th August: 15 अगस्त को सिनेमाघरों में धूम मचाएंगी ये फिल्में, होगा महामुकाबला