विश्व कप के जश्न में डुबा देश, प्रशंसकों के लिए चलाई गई विशेष ट्रेनें, जानिए टाइमिंग और यात्रा शुल्क?…

Published

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच कल गुजरात के अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसे देखने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से क्रिकेट प्रशंसक भारी मात्रा में अहमदाबाद पहुंचेगे। इसको को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की है, ताकि मैच देखने के लिए जो लोग नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचने वाले हैं उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

बता दें कि आज शाम दिल्ली से प्रस्थान करने वाली विशेष ट्रेन कल सुबह अहमदाबाद पहुंचेगी। फाइनल के बाद यह सोमवार सुबह 2.30 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी और दिल्ली लौट आएगी। साथ ही आज मुंबई से अहमदाबाद के लिए तीन स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं। वहीं, अगर इसके शुल्क की बात करें, तो यात्रा शुल्क 620 रुपये से 1665 रुपये निर्धारित किया गया है।

वर्तमान विश्व कप श्रृंखला में, भारत ने जिन मैचों में भाग लिया है उनमें से कोई भी नहीं हारा है और केवल लगातार जीत हासिल की है। 1983 और 2011 में दो बार ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय टीम तीसरी बार विश्व कप जीतने की ओर अग्रसर है। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया छठी बार ट्रॉफी जीतने की ओर अग्रसर है। इन दोनों टीमों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है।