पाकिस्तान में चुन-चुन कर भारत कर रहा दुश्मनों का खात्मा!

Published
British Report on India eliminating terrorism

जारी ब्रिटीश रिपोर्ट में कई आतंकवादियों की हत्या का जिक्र किया गया है. उनमें से एक आतंकवादी जाहिद अखुंड उर्फ जहूर मिस्त्री का नाम भी शामिल है जिसने एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट को हाईजैक किया था.

नई दिल्ली: पाकिस्तान और भारत का मुद्दा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, भारत अब आतंकवाद को मुंह तोड़ जवाब देने में बिल्कुल पीछे नहीं हटता. भारत एक के बाद एक करके दुश्मनों का खात्मा कर रहा है. आज हम इस खबर के जरिए बताएंगे एक ऐसी रिपोर्ट के बारे में जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस रिपोर्ट का दावा है कि भारत ने पाकिस्तान में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए नई रणनीति बनाई है. वो रणनीति क्या है ये जानने से पहले ये जान लेते हैं कि आखिर जरी रिपोर्ट में ऐसा क्या लिखा है जिससे ख़बरों की दुनिया में सनसनी फैली हुई है.

पाकिस्तान में हुई टार्गेट किलिंग
भारत के स्लीपर सेल ने पाकिस्तान में की हत्याएं
ब्रिटिश रिपोर्ट का भारत सरकार ने किया विरोध

दरअसल, जिस रिपोर्ट की हम बात कर रहे हैं वो एक ब्रिटिश अखबार में दर्ज खबर है जिसमें साफ-साफ लिखा गया है कि 2019 पुलवामा अटैक के बाद भारतीय रॉ एजेंसी ने ‘राष्ट्र की सुरक्षा’ के लिए एक कड़ा कदम उठाते हुए दुश्मनों का खात्मा करने की गंभीर रणनीति बनाई. इतना ही नहीं, आगे रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि ये भारतीय रॉ एजेंसी सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कार्यालय के नेतृत्व में थी.

आपको बता दें, जारी ब्रिटीश रिपोर्ट में कई आतंकवादियों की हत्या का जिक्र किया गया है. उनमें से एक आतंकवादी जाहिद अखुंड उर्फ जहूर मिस्त्री का नाम भी शामिल है जिसने एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट को हाईजैक किया था. पाकिस्तनी जानकारों के अनुसार, पाकिस्तान में हुई हत्या इंडिया के खुफिया एजेंसी और स्लीपर सेल द्वारा कराई गई है जो कि अरब एमिरेट से संचालित किया जाता था.

हालांकि, रिपोर्ट की अंत में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ( S. Jaishankar ) का एक बयान भी शामिल है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में हुई किसी भी टार्गेट किलिंग के लिए भारत जिम्मेदार नहीं है और न तो भारत की ऐसी कोई भी रणनीति है. इस रिपोर्ट पर भारत सरकार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. जिसमें इस रिपोर्ट का पूरी तरह से विरोध किया है. मतलब कि भारत सरकार की ओर से इस रिपोर्ट को ‘भारत विरोधी, झूठा और दुर्भावनापूर्ण प्रचार’ बताया गया है. बता दें, यह प्रतिक्रिया सामने आई है रॉ के एक पूर्व सीनियर अधिकारी की ओर से. उन्होंने कहा कि इन हत्याओं में भारतीय रॉ एजेंसी कहीं भी शामिल नहीं रही है. उन्होंने यह भी कहा कि संभावना तो यह है कि इन हत्याओं के लिए खुद पाकिस्तान जिम्मेदार है और यह हत्याएं खुद पाकिस्तान करा रहा है.