भारत ने की जबरदस्त वापसी, जीता दूसरा टेस्ट, बुमराह और जयसवाल बने हीरो

Published

IND vs ENG 2nd Test Full Highlights: भारत ने विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है। मैच में जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रविचंद्रन अश्विन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। जायसवाल ने पहली पारी में 209 रन बनाए, जबकि बुमराह ने मैच में कुल 9 विकेट लिए। मुकाबला चौथे ही दिन खत्म हो गया।

इस टेस्ट को जीतने के लिए इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम 292 रनों पर ही सिमट गई। टीम के लिए जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली। कोई भी इंग्लिश बैटर बड़ी पारी नहीं खेल सका, जिससे उन्हें मुकाबले में शिकस्त मिली।

भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया था और पहली पारी में 396 रन बनाए थे। यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 209 रन बनाए, जिसमें 19 चौके और 7 छक्के शामिल थे। हालांकि, बाकि भारतीय बल्लेबाज़ किसी भी बड़ी पारी में उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं कर सके।

इसके बाद इंग्लैंड भी पहली पारी में 253 रनों पर ही सिमट गई। फिर भारत ने दूसरी पारी में 255 रन बोर्ड पर लगाए और इंग्लिश टीम को 399 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे वो हासिल नहीं कर सके।

इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए कमजोर प्रदर्शन किया। भारतीय बॉलर जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लिए।

लेखक: करन शर्मा