भारत ने 20 साल बाद लिया बदला, पहली बार लगातार चार मैच हारा इंग्लैंड

Published
Image Source: Getty

नई दिल्ली/डेस्क: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को भी हरा दिया है। यह भारत की लगातार छठी वर्ल्ड कप जीत है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत ने 59 मैच जीते हैं, जिसमें वे न्यूज़ीलैंड को पीछे छोड़ चुके हैं। अब इसमें भारत से ऊपर सिर्फ एक ही टीम है।

विश्व कप के मैचों के आधार पर, सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक विश्व कप में कुल 73 मैच अपने नाम किए हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारत है, जिसने 59 विश्व कप मैचों को अपने खाते में जोड़ लिया है। तीसरे स्थान पर न्यूज़ीलैंड है, जिन्होंने कुल 58 विश्व कप मैचों में जीत हासिल की है।

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच हारने के बाद एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यह रिकॉर्ड वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार है, जब इंग्लैंड ने लगातार चार मैच हारे हैं। इससे पहले, वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था. इंग्लैंड का सफर अब लगभग खत्म हो चुका है, और उनके तीन मैच बचे हैं, जिसे वे ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स, और पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे।

लेखक: करन शर्मा