India vs Bangladesh: शुरुआती झटकों के बाद भारत की वापसी, अश्विन और जडेजा की पारी के बदौलत चेपॉक टेस्ट का पहला दिन बराबरी पर

Published
India comeback after initial setbacks first day of Chepauk Test ends in a draw thanks to Ashwin and Jadeja innings

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज (19 सितंबर) से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन शुरुआती झटकों से उभरते हुए स्टार स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के शानदार बल्लेबाजी के दम पर पहले दिन खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 339 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म होने तक भारत 6 विकेट पर 339 रन

दो मैचों की सीरीज के पहले मैच की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीं रही। मेजबान टीम पहले टॉस हार गई और फिर एक के बाद एक 34 रनों के भीतर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अश्विन (102) और जडेजा (86) के रनों की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 339 रन बनाए। फिलहाल दोनों नबाद हैं।

अश्विन ने लगाया टेस्ट करियर का छठा शतक

भारत की ओर से टीम को शुरुआती झटकों से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल (56) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (39) से संभाला। लेकिन पंत ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। फिर पंत और राहुल के जल्दी आउट होने के बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी को आए जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी लगाई। फिर यशस्वी जैसवाल के आउट होने के बाद 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अश्विन ने शतक लगाया। ये अश्विन ने टेस्ट करियर का छठा शतक है।

हसन महमूद ने दिया भारत को शुरुआती झटका

बांग्लादेश की तरफ से तेज गेंदबाज हसन महमूद ने पहले दिन (India vs Bangladesh) बेहतरीन गेंदबाजी की। हसन ने पहले दिन भारत को शुरुआती झटके देते हुए 4 विकेट झटके। वहीं, बांग्लादेश की ओर से नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट झटके।

-गौतम कुमार