India vs NZ: BCCI ने की न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

Published
India vs NZ

India vs NZ: BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे तो वहीं जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान बनाया गया है.

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज के साथ-साथ आकाश दीप को जगह दी गई है.

मोहम्मद शमी की नहीं हुई है वापसी

बता दें कि इस टीम में मोहम्मद शमी की वापसी नहीं हुई है. भारतीय टीम के ऐलान के साथ ही BCCI ने चार अन्य खिलाड़ियों को भी ट्रैवल रिजर्व के रूप में शामिल किया है. भारतीय टीम के साथ ट्रैवल रिजर्व के तौर पर नीतीश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा, मयंक यादव और कृष्णा का नाम शामिल किया गया है.

16 अक्टूबर से मैच की शुरुआत

वहीं न्यूजीलैंड (India vs NZ) की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत आएगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेला जाने वाला है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर (बेंगलुरु में), दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर (पुणे में) और तीसरा टेस्ट मैच 1 नवंबर (मुंबई में) को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu Train Accident: मालगाड़ी से टकराई मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, पटरी से उतरे डिब्बे, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट