पेरिस ओलंपिक में गूंजेगा भारत का डंका, इंडिया हाउस का होगा उद्घाटन, क्रिकेट का मनाया जाएगा जश्न

Published

पेरिस ओलंपिक 2024 में इंडिया हाउस का उद्घाटन

पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत होने के कुछ घंटे बाद ही इंडिया हाउस का उद्घाटन होगा। जिसे रिलायंस फाउंडेशन और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की साझेदारी में पेरिस में बनाया गया है। यह ओलंपिक खेलों में देश का पहला कंट्री हाउस है। इंडिया हाउस ने वैश्विक लक्जरी लाइफस्टाइल ब्रांड ‘ब्यूटीफुल इंडिया’ को अपना ऑफिशियल पार्टनर घोषित किया है।

इंडिया हाउस का उद्देश्य और विशेषताएं

पेरिस में बना इंडिया हाउस भारतीय संस्कृति, कला, खेल, प्रौद्योगिकी और पाककला में एक बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है। यह दुनिया को भारत की पूरी विरासत का नज़ारा दिखाता है। इसके आधिकारिक भागीदारों में स्पोर्ट्स टेक ब्रांड ड्रीम स्पोर्ट्स शामिल है। इंडिया हाउस 27 जुलाई से 11 अगस्त तक खुला रहेगा। उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड सिंगर शान भी शामिल होंगे।

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने पेरिस ओलंपिक खेलों में पहली बार इंडिया हाउस की घोषणा करते हुए खुशी और उत्सुकता जाहीर की और कहा कि यह एक ऐसा स्थान होगा जहां हमारे एथलीटों का सम्मान किया जाएगा।

कार्यक्रम और पैनल डिस्कशन

इंडिया हाउस में क्रिकेट को लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 में शामिल करने का जश्न मनाया जाएगा। जहां एक पैनल डिस्कशन भी होगा, और इस पैनल डिस्कशन में राहुल द्रविड़ भी शामिल होंगे। पैनल डिस्कशन का विषय है, ‘क्रिकेट एट द ओलंपिक्स- डॉन ऑफ ए न्यू एरा’। इस चर्चा में राहुल द्रविड़ के अलावा आईसीसी के सीईओ ज्योफ अलार्डिस और ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ और को-फाउंडर हर्ष जैन भी शामिल होंगे।