Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में भारतीय सेना के कैप्टन शहीद, आतंकियों की तलाश जारी

Published

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार (14 अगस्त) को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के 48 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए। ऑपरेशन के दौरान सेना ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकवादी जम्मू के उधमपुर जिले के पटनीटॉप और डोडा जिले के असर के बॉर्डर के जंगलों में छिपे हैं। जिसके बाद सेना ने वाहन सर्च आपरेशन चलाया। मंगलवार (13 अगस्त) की शाम करीब 7 से 8 बजे सुरक्षाबल के जवान उस कमरे में पहुंचे जहां आतंकी आराम कर रहे थे।

कमरे में सुरक्षाबलों को देखकर आतंकी चौंक गए और अपने आप को घिरता देख उन्होंने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी। खुद को घिरता देख आतंकियों को वहां से भागना पड़ा, और आतंकी घटना स्थल पर ही अपनी M4 कार्बाइन और कुछ गोला-बारूद छोड़ फरार हो गए। उसके बाद से ही सेना आतंकियों की तलाश कर रही है।

आतंकी घटना के बाद, रक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक

हाल के हफ्तों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी देखी गई है। इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी सहित सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में आतंकियों से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गई।