भारतीय गेंदबाजों ने टी20 रैंकिंग में लगाई शानदार छलांग

Published

आईसीसी ने बुधवार को ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय गेंदबाजों ने विशेष प्रदर्शन किया है। इस रैंकिंग में अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, और हार्दिक पांड्या जैसे कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से ध्यान खींचा है।

बुमराह और अक्षर की चमक

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 8 मैचों में 15 विकेट लिए जिसके बाद बुमराह 12 स्थानों की छलांग लगा कर टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में 12वें स्थान पर पहुंच गाए है। इसके साथ ही अक्षर पटेल ने बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और टीम को मजबूती दी। अर्शदीप टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रहे और 8 मैचों में 17 विकेट लिए। अर्शदीप को रैंकिंग में 4 स्थानों का फायदा हुआ है, वे 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

हार्दिक पांड्या बने टॉप ऑलराउंडर

हार्दिक पंड्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑलराउंडरों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। वह इस रैंकिंग में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

बैटिंग रैंकिंग में रोहित और कोहली की बढ़त

बैटिंग रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी अपने स्थान में सुधार किया है। रोहित 36वें और कोहली 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह रैंकिंग भारतीय क्रिकेट के गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच तेजी से बढ़ते प्रदर्शन को दर्शाती है, जिनसे आगामी मैचों में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।