भारतीय विदेश मंत्रालय न जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, भारतीय लोग… ईरान और इजरायल की यात्रा न करें,

Published
विदेश यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्रालय ने ईरान और इजरायल के बीच तनाव को लेकर अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए, सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे अगली सूचना तक ईरान या इजरायल की यात्रा न करें। भारतीय नागरिकों से कहा गया है कि वे दूतावास से संपर्क करें और अपना पंजीकरण कराएं। उन्हें भी यह अनुरोध किया गया है कि वे अपनी सुरक्षा के बारे में अत्यधिक सावधानी बरतें।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

विदेश मंत्रालय ने इस यात्रा एडवाइजरी के संदर्भ में भारतीय नागरिकों से अलर्ट रहने और अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है। विदेश मंत्रालय ने ईरान और इजरायल के बीच तनाव को लेकर भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्हें सावधानी बरतने के लिए कहा है।

जैसे कि ईरान ने हाल ही में इजरायल को बदले की धमकी दी है, इसके परिणामस्वरूप इजरायल ने अपनी सुरक्षा में बदलाव किया है। सैन्यकर्मियों की छुट्टियां रद्द की गई हैं और उन्हें अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस परिस्थिति में, भारतीय नागरिकों को अपनी सुरक्षा को लेकर अत्यधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में भारतीय नागरिकों को सुरक्षा के मामले में बहुत ही सावधानी और जागरूकता के साथ कार्य करने की सलाह दी है।