जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत सरकार सख्त, डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने आर्मी चीफ को दिया बड़ा निर्देश

Published
rajnath-singh
rajnath-singh

नई दिल्ली, 16 जुलाई 2024: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत सरकार ने सख्ती दिखाने का निर्णय लिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से फोन पर बात की और आतंकवादी घटनाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए।

रक्षा मंत्री ने जोर देकर कहा कि आतंकवादी और उनके संगठनों के खिलाफ किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए। राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख को स्पष्ट निर्देश दिए कि आतंकवादी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव उपाय अपनाए जाएं।

सरकार का यह सख्त रुख उस वक्त सामने आया है जब देश के भीतर आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि हो रही है। रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख को आतंकवादियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के लिए सशक्त रणनीति अपनाने का आदेश दिया है।

सरकार की इस कड़ी प्रतिक्रिया से साफ है कि आतंकवाद के खिलाफ अब कोई भी रियायत नहीं बरती जाएगी और आतंकवादी गतिविधियों को खत्म करने के लिए सभी संभव कदम उठाए जाएंगे।

मुठभेड़ का घटनाक्रम

करीब 20 मिनट से अधिक समय तक चली गोलीबारी में एक सैन्य अधिकारी सहित चार सुरक्षाकर्मी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी थी और बाद में उनमें से चार की मौत हो गई।

भारतीय सेना का बयान

भारतीय सेना ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है और ऑपरेशन जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था।

सेना की 16वीं कोर, जिसे व्हाइट नाइट कोर के नाम से भी जाना जाता है, ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इलाके में अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है, ऑपरेशन जारी है।”