“भारतीय मुसलमान पाकिस्तान का समर्थन करते हैं”, पाकिस्तानी क्रिकेटर की टिप्पणी पर इंडियन मुस्लिमों ने लगाई क्लास।

Published
Source: Getty Images

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जबकि खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। इसके साथ ही, भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच अत्यंत प्रतीक्षित मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा  नावेद-उल-हसन ने भारत के खिलाफ नफरत का बीज बोना शुरू कर दिया है।

उन्होंने एक पॉडकास्ट में भारतीय मुसलमानों के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  नावेद ने कहा है कि 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप में भारतीय मुसलमान पाकिस्तानी टीम का समर्थन करेंगे। इस बयान के बाद भारतीय मुसलमानों ने राणा  नावेद-उल-हसन को जमकर लताड़ा।

“भारतीय मुसलमान पाकिस्तान का समर्थन करते हैं”

राणा  नावेद ने एक पॉडकास्ट में कहा है कि जब भी भारत में मैच होता है, तो टीम इंडिया लोगों की पसंदीदा टीम होती है, पाकिस्तान की टीम भी बहुत अच्छी है और अच्छा मुकाबला होगा। हालांकि जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है, तो भारतीय मुस्लिम लोग पाकिस्तानी टीम का काफी सपोर्ट करते हैं। मैंने यहां दो सीरीज खेली हैं, अहमदाबाद और हैदराबाद में।

वर्ल्ड कप में कभी नहीं जीता पाकिस्तान

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में, अब तक पाकिस्तान को भारत के खिलाफ कोई जीत हासील नहीं ह है। पिछली बार 2019 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच एक महत्वपूर्ण मुकाबला हुआ था। उस समय, रोहित शर्मा की शतकीय पारी ने भारत को बड़ी जीत दिलाई थी। इसके बाद भी पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी निरंतर बयानबाजी करते रहते हैं।

भारतीय मुसलमानों ने निंदा की

राणा नवीद के बयान के बाद भारतीय मुस्लिमों ने राणा नवीद को जमकर लताड़ा। एक नहीं बल्कि कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर एक मत से खुदको भारतीय होने पर गर्व महसूस किया और साथ ही राणा को गलतफहमी से बाहर आने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि क्या भारतीय टीम में मुस्लिम खिलाड़ी नहीं हैं जो भारतीय मुसलमान पाकिस्तानी टीम का समर्थन करेंगे।

पाकिस्तान के लिए राणा नावेद ने खेले 74 वनडे

राणा  नावेद ने पाकिस्तान के लिए कुल 9 टेस्ट मैच, 74 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन तीनों फोर्मट्स में उनके नाम 132 विकेट हैं, जिसमें सबसे अधिक वनडे फोर्मट्स में हैं।

भारत के खिलाफ रिकॉर्ड

राणा  नावेद के भारत के खिलाफ रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 16 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले हैं। 16 वनडे मैचों में उन्हें 16 विकेट मिले हैं, हालांकि टेस्ट मैचों में केवल 2 विकेट मिले हैं। नवीद ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच साल 2010 में खेला था और इसके बाद उन्होंने संन्यास लेना बेहतर समझा।